Home / News / Night Curfew In Kanpur – रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी, कोरोना के लगातार बढ़ते ये रही पूरी जानकारी
Night Curfew In Kanpur – रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी, कोरोना के लगातार बढ़ते ये रही पूरी जानकारी
night-curfew-in-kanpur-2021

Night Curfew In Kanpur – रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी, कोरोना के लगातार बढ़ते ये रही पूरी जानकारी

Loading...
Loading...

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कानपुर में गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पाबंदी रहेगी। साथ ही कोरोना का एक मरीज मिलने पर 25 मीटर और इससे अधिक मरीज अगर मिलते हैं तो 50 मीटर का दायरा सील किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे।

पुलिस की सख्ती भी बढ़ेगी। मास्क न लगाने पर चालान के साथ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। ये जानकारी डीसीपी पूर्वी अनूप कुमार सिंह ने बुधवार शाम प्रेसवार्ता में दी। डीसीपी ने बताया कि वर्तमान में कानपुर नगर में 706 कंटेनमेंट जोन हैं। पूर्वी क्षेत्र में 189,  पश्चिम में 315 और दक्षिण में 202 और कानपुर आउटर में 22 कंटेनमेंट जोन हैं।

यहां पर अब पाबंदियां लागू की जाएंगी। अगर किसी अपार्टमेंट में कोई केस आता है तो अपार्टमेंट का फ्लोर सील किया जाएगा, जिस पर कोरोना मरीज होगा। केस मिलने से दो सप्ताह तक पाबंदियां कंटेनमेंट जोन में लागू रहेंगीं। इसमें अगर कोई बदलाव होगा तो वो स्वास्थ्य विभाग के अफसर करेंगे।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में फिर से पुलिस की मदद

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पुलिस को निर्देश दिए थे कि वो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू करें, जिससे पता चल सके कि कोरोना मरीज के संपर्क में कौन कौन लोग आए हैं। जिनकी जांच समय पर हो सके। इसमें सर्विलांस की भी मदद ली जाए। डीसीपी ने बताया कि इस व्यवस्था को भी लागू कर दिया गया है।

मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

डीसीपी ने बताया कि सभी थानों की पुलिस को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने इलाके में कोरोना गाइडलाइन को सख्ती से लागू करें। मास्क लगाना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जहां नहीं किया जा रहा होगा वहां कार्रवाई की जाएगी। हालांकि हकीकत ये है कि कंटेनमेंट जोन में हर कोई लापरवाही बरत रहा है। न एरिया सख्ती से सील किया गया है और न लोग नियमों का पालन कर रहे हैं।

Kanpursmartcity.com

About kanpursmartcity

Check Also

Given the increasing cases of corona in UP, the number of people in marriage is limited, issued these guidelines

Given the increasing cases of corona in UP, the number of people in marriage is limited, issued these guidelines

Loading... Loading... Lucknow: Amid rising corona virus cases, the Uttar Pradesh government led by Yogi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *